Advertise

साहित्‍य सुगंध हिन्दी साहित्य की सेवा का मंच, है, आप भी सहयोग देना चाहते हैं तो अपना परिचय, तस्वीर,रचनायें -मेल पते पर प्रेषित करें।
 

ब्लॉग बनाये

0 comments
इन्टरनेट की दुनिया में ब्लोगिंग तेज़ी से बढ़ रही है ! चाहे युवा ही या प्रोढ़ हर उमर का यूजर आज ब्लोगिंग के मोहपाश में बंधता जा रहा है ! शोकिया तोर पर शुरू की गई ब्लोगिंग अब कमाई का साधन बनता जा रहा है ! ब्लोग्गेर्स अपने विचारों को प्रस्तुत कराने के साथ साथ अच्छी कमाई भी कर रहे है ! एजूकेशन हब के अनेको विद्यार्थी ब्लोगिंग से अपनी आर्थिक स्थिति में बढोतरी कर रहे है ! ब्लॉग में माध्यमहै ! इनमें वेबपेज की प्रसिद्दि के अनुसार विज्ञापन लिंक एपी उत्पादन बिक्री वेबसाइट प्रमोशन आदि अनेक काम है ! बलोगर डॉट कॉम पर नियमित ब्लॉग पोस्ट कराने से प्रति मास कमी की जा सकती है ! सफल ब्लोगर बताते हैं की अपनी यादें विचार सलाह उपलब्धि सहित अनेक जानकारी अच्छी कमाई का माध्यम बनती है ! कम्पनिओं ने भी इस से लाभ लेना शुरू कर दिया है ! जानकर कहते है की ब्लोगिंग एक प्रकार की दुकाने है! जिसकी दुकान जयादा चमकदार होगी उस पर ग्राहक तो आएंगे ही ! ठीक वेसे ही ब्लॉग पेज पर ज्यादा से ज्यादा लोग क्लीक करेंगे तो वेबपेज पर ट्राफिक बढेगा !
अब प्रशन है की केसे शुरुआत की जाए ? अनुभवी ब्लोगर्स बताते है की सबसे पहले फ्री ब्लॉग सर्विस प्रोविडर वेबसाइट पर अपना ब्लॉग पंजीकृत करें ! केवल मैड फॉर ऐड सेंस साईट के लिए ना सोचे ! एक ही अर्निंग पर निर्भर ना रहें ! ब्लॉग प्रमोट करें और नियमित न्यूज़ लेटर भेजें ! फीड बर्नर डॉट कॉम जैसी साईट पर साईट लिंक करे ! पाठकों को सदस्यता दें ! ब्लॉग को नियमित नया और रुचिकर बनाये ! पाठकों को उतर दें ! सुन्दर टेम्लेट का चयन करें ! सर्च इंजिन में टॉप रंकिंग के लिए एसइओ का प्रयोग करें ! सबसे बढ़ी बात है की ब्लोग्स में ईमानदारी बरतें !
ब्लोगिंग तन्हाई भगाने के साथ पैसा कमाने का भी अच्छा साधन है ! दुनिया भर के लोगो में ब्लोगिंग का शोक बढ़ रहा है ! अपने विचारों को सुन्दरता से प्रस्तुत करे ! मैंने ब्लॉग लिखना अभी 6 मास पहले ही शुरू किया है ! बैसाहक मुझे अभी कोई ऐड नही मिली किन्तु मुझे इस माध्यम से बहुत लाभ पहुँचा है ! मैं अनुभवी ब्लोगर्स के सम्पर्क में आया हूँ ! जानकारी से भरी पूरी साईट से जुड़ने का अवसर मिला है ! सबसे बढ़ी बात है की जो लेखन मेरा छुट रहा था उसमें कुछ गति आ रही है !
नए ब्लोगर्स tips-hindi.blogspot.com पर जा कर महत्वपूरण जानकारी प्राप्त कर सकते है ! नया ब्लॉग बनने के लिए blogger.com, problogger.com, bloggingtips.com , technorati.com, instablogs.com या ऐसी ही किसी साईट पर जाकर अपना ब्लॉग पंजीकृत करवा सकते है ! उमीद है आप अपना ब्लॉग बनायेंगे अगर हाँ तो मुझे भी बताना ! आपको शुभ कामनाएं

Leave a Reply

 
[ साहित्‍य सुगंध पर प्रकाशित रचनाओं की मौलिकता के लिए सम्‍बधित प्रेषक ही उतरदायी होगा। साहित्‍य सुगंध पर प्रक‍ाशित रचनाओं को लेखक और स्रोत का उललेख करते हुए अन्‍यत्र प्रयोग किया जा सकता है । किसी रचना पर आपत्ति हो तो सूचित करें]
stats counter
THANKS FOR YOUR VISIT
साहित्‍य सुगंध © 2011 DheTemplate.com & Main Blogger. Supported by Makeityourring Diamond Engagement Rings

[ENRICHED BY : ADHARSHILA ] [ I ♥ BLOGGER ]